अफगान राजदूत ने किया दिल छू लेने वाला ट्वीट, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी यह सलाह

अफगान राजदूत ने किया दिल छू लेने वाला ट्वीट, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी यह सलाह
अफगान राजदूत ने किया दिल छू लेने वाला ट्वीट, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी यह सलाह

अफगान राजदूत ने किया दिल छू लेने वाला ट्वीट, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी यह सलाह – भारत और अफगानिस्तान के रिश्ते दिन प्रतिदिन बेहतर होते जा रहे हैं और भारत भी अफगानिस्तान को स्वतंत्र एवं लोकतांत्रिक देश बनाने के लिए हर संभव मदद कर रहा है। हाल ही में भारत में अफगानिस्तान के राजदूत ने एक भारतीय डॉक्टर को लेकर ऐसा ट्वीट किया जिसकी पूरे भारत में काफी सराहना हो रही है। इस ट्वीट को पढ़ने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें एक अच्छी सलाह दी है। इसके बाद अफगानिस्तान के राजदूत ने भी प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया है।

अफगान राजदूत ने भारतीय डॉक्टर के साथ अपना अनुभव किया शेयर

हाल ही में भारत में अफगानिस्तान के राजदूत फरीद मामुंदजई ने एक भारतीय डॉक्टर के साथ अपना अच्छा अनुभव शेयर करते हुए ट्वीट किया कि कुछ दिन पहले मैं इलाज के लिए एक डॉक्टर के पास गया था। यह जानने पर कि मैं भारत में अफ़ग़ान राजदूत हूँ, डॉक्टर ने मेरे इलाज के लिए कोई भी भुगतान स्वीकार करने से इनकार कर दिया। जब मैंने कारण पूछा तो मुझे बताया गया कि मैं अफगानिस्तान के लिए बहुत कम कर सकता हूं और यानी मैं एक भाई को चार्ज नहीं करूंगा। आभार व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं थे। यह भारत है; प्यार, सम्मान, मूल्य और करुणा। आपके कारण मेरे दोस्त, अफगान थोड़ा कम रोते हैं, थोड़ा और मुस्कुराते हैं और बहुत अच्छा महसूस करते हैं। #Afghanistan #India”

राजदूत के ट्वीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी प्रतिक्रिया:

फरीद मामुंदजई के इस ट्वीट को पूरे भारत में काफी सराहना हो रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि, “बलकौर सिंह ढिल्लोन के हरिपुरा भी जाइए और गुजरात के हरिपुरा भी जाइए। वह भी अपने आप में इतिहास समेटे हुए है। मेरे देश के एक डॉक्टर के साथ का आपने जो अनुभव शेयर किया है वो भारत और अफगानिस्तान के रिश्तों की खुशबू की एक महक है।”

प्रधानमंत्री के ट्वीट पर अफगान राजदूत ने किया आभार व्यक्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए फरीद मामुंदजई ने रीट्वीट किया और लिखा कि, “अच्छे दोस्त सितारों की तरह होते हैं, आप उन्हें हमेशा नहीं देखते, लेकिन आप जानते हैं कि वे हमेशा मौजूद रहते हैं। भारतीयों और अफगानों के संबंधों की कहानी। समय देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद। @narendramodi (नरेंद्र मोदी) यह इस पुरानी और गहरी दोस्ती का एक और उदाहरण है।”

भारत एवं अफगानिस्तान के रिश्ते दिन-प्रतिदिन हो रहे हैं सुदृढ़:

गौरतलब हो कि भारत एवं अफगानिस्तान के रिश्ते दिन प्रतिदिन अच्छे होते जा रहे हैं और भारत व अफगानिस्तान की हर संभव मदद करने की कोशिश कर रहा है। अभी कुछ दिनों पहले यह खबर आई थी कि भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर में तालिबानी नेताओं से बात की थी जिसे विदेश मंत्रालय के सचिव ने झूठ बताया। भारत एवं पड़ोसी देश अफगानिस्तान के एकजुटता से पाकिस्तान को काफी तकलीफ होती रही है और पिछले साल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी अफगानिस्तान का दौरा किया था और उनसे दोस्ती की सौगात पेश की थी।

अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को भारत करता है समर्थन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का घरेलू मैदान भारत में ही है। भारत सरकार ने अफगानिस्तान में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए भारत में नोएडा एवं देहरादून के क्रिकेट ग्राउंड को अफगानिस्तान के राष्ट्रीय टीम का घरेलू मैदान बनाने की अनुमति दी है। इतना ही नहीं लखनऊ में बने इकाना स्टेडियम जिसे बाद में अटल बिहारी स्टेडियम का नाम दिया गया, में भी अफगानिस्तान की टीम वेस्टइंडीज को होस्ट कर चुकी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*