पिछले 6 महीनों में किन-किन कंपनियों के शेयरों ने निवेशकों को किया मालामाल

पिछले 6 महीनों में किन-किन कंपनियों के शेयरों ने निवेशकों को किया मालामाल
पिछले 6 महीनों में किन-किन कंपनियों के शेयरों ने निवेशकों को किया मालामाल

पिछले 6 महीनों में किन-किन कंपनियों के शेयरों ने निवेशकों को किया मालामाल – इस समय शेयर मार्केट में काफी उछाल देखने को मिल रहा है। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 52 हजार के करीब पहुंच चुका है। ऐसे में बहुत से कंपनियों के शेयर ऐसे हैं जिन्होंने निवेशकों को काफी मालामाल कर दिया है। इतना ही नहीं 350 से अधिक कंपनियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने निवेशकों के निवेश को दोगुना कर दिया है और उन्हें जबरदस्त फायदा दिया है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि पिछले छह महीनों में किन किन कंपनियों के शेयरों में निवेशकों को मालामाल कर दिया है?

Orchid Pharma Ltd के स्टॉक ने निवेशकों को किया सबसे अधिक मालामाल

इस साल के शुरुआती 6 महीने की बात करें तो बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड स्माल कैप कंपनियों ने 35% एवं मिडकैप कंपनियों ने 25% का औसत रिटर्न दिया है। ऑर्किड फार्मा के स्टॉक ने निवेशकों को 980% का रिटर्न दिलाया है। हालांकि जून के आखिरी हफ्ते में ऑर्किड फार्मा के शेयर की कीमत में 10% की कमी आई थी ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि आर्केड फार्मा ने अपने शेयरों को 72% की छूट देकर बेचने का ऑफर दिया था।

31 दिसंबर 2020 तक ऑर्किड फार्मा के शेयर की कीमत ₹136 के लगभग थी जो 1362 रुपए के उच्च स्तर तक रिकॉर्ड की गई। कंपनी ने लगभग 980% से अधिक का रिटर्न दिया है। ऐसे में ऑर्किड फार्मा में निवेश करने वाले निवेशक अब तक मालामाल हो चुके हैं। इतना ही नहीं ऐसे बहुत सारे शेयर हैं जिन्होंने अपने निवेशकों को 500% से अधिक कार्य करने दिया है और उन्हें मालामाल कर दिया है। इसके बारे में हम आपको नीचे बताने जा रहे हैं।

Geeta Renewable Energy

गीता रिन्यूएबल एनर्जी के स्टॉक ने निवेशकों को 875% का रिटर्न दिया है। बहुत सारे लोगों ने गीता रिन्यूएबल एनर्जी के स्टॉक में निवेश किया था और बेहतर मुनाफा प्राप्त किया। लेकिन कई ऐसे लोग भी हाय जिन्हें इस कंपनी के बारे में अच्छी तरह से जानकारी नहीं थी और उसे इसमें निवेश करने से चूक गए।

Waree Renewable

रिन्यूएबल सोर्स उपलब्ध कराने वाली कंपनियों का बीते 6 महीनों में कुछ अधिक ही बोलबाला रहा है। गीता रिन्यूएबल एनर्जी के बाद वारी रिन्यूएबल ने अपने निवेशकों को 812% का बेहतर रिटर्न दिलाया है। इस कंपनी ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया एवं निवेशकों ने इस पर भरोसा जताया। निवेशकों द्वारा इस कंपनी के शेयर पर भरोसा जताने का फायदा उन्हें भी अच्छी तरह से मिला।

Chitradurga Spintex Limited

Chitradurga Spintex Limited एक बेंगलुरु आधारित टेक्सटाइल कंपनी है जिसने भी अपने निवेशकों को पिछले 6 महीने में अच्छा मुनाफा दिया है। Chitradurga Spintex Limited के स्टॉक की कीमतों में 688% की वृद्धि हुई है।

Adani Group

अदानी ग्रुप के स्टॉक ने भी अपने निवेशकों को 100% से अधिक रिटर्न दिलाया है। अदानी ग्रुप की कई अलग-अलग कंपनियां बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज एवं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड हैं और आप अलग-अलग सेक्टर के शेयरों में निवेश कर सकते हैं।
Reliance Power & Reliance Infrastructure (ADAG):

अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप के कंपनियों रिलायंस पॉवर एवं रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के स्टॉक में भी वृद्धि देखने को मिली है। रिलायंस पावर ने 350% और रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयरों में 250% की तेजी दिखाई दी है।

वर्तमान समय में दुनिया भर के बाजारों में काफी तेजी देखने को मिल रही है इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि शेयर मार्केट में निवेश को बढ़ाने के लिए कम ब्याज दर एवं अधिक तरलता की सुविधा मिल रही है। ऐसे समय में भारत में भी शेयर मार्केट में तेजी देखने को मिल रही है। कोविड-19 महामारी के धीरे धीरे कम हो जाने के बाद लोग अपने कारोबार पर वापस लौटने लगे हैं और निवेशक अच्छे शेयरों में निवेश करने लगे हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*