RRB NTPC 2021: अभ्यार्थियों का इंतजार हुआ खत्म 23 जुलाई से होंगे एग्जाम

RRB NTPC 2021
RRB NTPC 2021

RRB NTPC 2021: अभ्यार्थियों का इंतजार हुआ खत्म 23 जुलाई से होंगे एग्जाम – आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम का इंतजार कर रहा है अभ्यर्थियों के लिए यह एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है। अब रेलवे बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी की एग्जाम कराने के लिए तारीख की घोषणा कर दी है। एग्जाम की तारीख की घोषणा होने के बाद लगभग 278000 अभ्यर्थियों के लिए यह एक बहुत बड़ी खुशखबरी की बात है।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने इसके लिए बकायदा अपने ऑफिशियल वेबसाइट से नोटिफिकेशन जारी करके अभ्यर्थियों को जानकारी दी है। आरआरबी एनटीपीसी के एग्जाम के बचे सातवें चरण के एग्जाम हो 23 जुलाई से कराने का निर्णय लिया है। आरआरबी एनटीपीसी की एग्जाम 23 जुलाई, 24 जुलाई 26 जुलाई और 31 जुलाई को कराए जाएंगे। आप सभी लोगों को जानकारी के लिए बताना चाहता हूं कि इस एग्जाम के लिए 278000 अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र अप्लाई किए थे।

कब जारी होगा प्रवेश पत्र

अगर आपने आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के लिए आवेदन पत्र भरे थे । तो इसके लिए प्रवेश पत्र परीक्षा के मात्र 4 दिन पहले जारी किया जाएगा। परीक्षा के 4 दिन पहले रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का लिंक एक्टिवेट कर दिया जाएगा। आप इनके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम के लिए 1.26 करोड़ विद्यार्थियों ने किया था आवेदन

आप सभी लोगों के जानकारी के लिए बताना चाहता हूं की आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम के लिए पूरे इंडिया से लगभग एक करोड़ 26 लाख लोगों ने इस भर्ती के लिए आवेदन अप्लाई किया था। अभी तक पूरी सफलतापूर्वक छह चरण के एग्जाम कराए जा चुके हैं। कोरोना वायरस की वजह से सातवें चरण के एग्जाम नहीं हो पाए थे।

रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के माध्यम से जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइमकीपर, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइमकीपर सहित खाली पड़े पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए थे। सातवें चरण के परीक्षा होने के बाद जल्दी इसका रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*