लंबे समय के लिए निवेश करके अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो मणप्पुरम फाइनेंस के शेयरों में करें निवेश

लंबे समय के लिए निवेश करके अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो मणप्पुरम फाइनेंस के शेयरों में करें निवेश
लंबे समय के लिए निवेश करके अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो मणप्पुरम फाइनेंस के शेयरों में करें निवेश

लंबे समय के लिए निवेश करके अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो मणप्पुरम फाइनेंस के शेयरों में करें निवेश – मणप्पुरम फाइनेंस गोल्ड लोन देने वाली देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। इसके शेयरों की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले तिमाही में भी कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। इतना ही नहीं तिमाही दर तिमाही गोल्ड लोन के एसेट अंडर मैनेजमेंट में 6% की गिरावट दर्ज की गई है। लेकिन शेयर मार्केट विश्लेषकों का यह मानना है कि लंबे समय के लिए निवेश करके अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो मणप्पुरम फाइनेंस के शेयरों में निवेश करना अच्छा हो सकता है।

2% से कम GNPA रखने में कामयाब रही है मणप्पुरम फाइनेंस

मणप्पुरम फाइनेंस की तिमाही दर तिमाही गोल्ड लोन के Asset Under Management में 6% की कमी भले ही दर्ज की गई हो लेकिन कंपनी अपना GNPA 2% से कम रखने में कामयाब हो सकी है। ऐसा इसलिए संभव हो सका क्योंकि ग्राहकों के डिफॉल्ट करने पर गिरवी रखे गए सोने की नीलामी की गई। जिस हिसाब से कंपनी अपना GNPA कम रखने में कामयाब हो पाई है इस हिसाब से यह अंदाजा लगा सकता है कि आगे इस कंपनी के रेवेन्यू में बढ़ोतरी दिखेगी।

इसी आधार पर शेयर मार्केट विशेषज्ञ मान रहे हैं कि आगे चलकर इस कंपनी के शेयर आपको बेहतर मुनाफा दिला सकते हैं। हालांकि यदि आप इसके शेयरों में निवेश करना चाहते हैं तो इसके लिए लंबे समय के लिए निवेश करना पड़ेगा। शेयर मार्केट विश्लेषकों का यह मानना है कि इस समय कोरोनावायरस महामारी के चलते कई लोगों का कारोबार ठप हो चुका है ऐसे में दोबारा कारोबार को शुरू करने के लिए बहुत सारे लोग लोन लेना शुरू कर देंगे।

ऐसा होने पर मणप्पुरम फाइनेंस का लोन ग्रोथ भी बढ़ेगा। ऐसी स्थिति में यदि आप लंबे समय के लिए मणप्पुरम फाइनेंस के शेयरों में निवेश करते हैं तो यह आपको बेहतर मुनाफा दे सकता है। सोमवार को मणप्पुरम फाइनेंस ₹173 से खुला और इसके बाद दिनभर इस पर काफी दबाव रहा लेकिन अंत तक यह 176.6 रुपए पर जाकर बंद हुआ। आगे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह कंपनी अगले कुछ महीनों में बेहतर ग्रोथ कर सकती है और शेयरधारकों को अच्छा पैसा कमाने का मौका दे सकती है।

लंबे समय के लिए निवेश करके बेहतर मुनाफा कमाना चाहते हैं तो मणप्पुरम फाइनेंस के शेयरों में करें निवेश

विश्लेषकों का मानना है कि यदि आप लंबे समय के लिए किसी ऐसे शेयर में निवेश करना चाहते हैं जो आपको बेहतर मुनाफा दे सके तो वर्तमान समय में मणप्पुरम फाइनेंस के कमजोरी का फायदा उठा कर आप इसमें निवेश कर सकते हैं और भविष्य में बेहतर मुनाफा कमा सकते हैं। हालांकि गोल्ड लोन देने के मामले में देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी होने के चलते इस पर लोगों का भरोसा भी काफी अधिक है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते लोग अभी कमल लोन ले रहे हैं क्योंकि वह अपना कारोबार शुरू नहीं कर सके हैं।

आगे चलकर जब छोटे उद्यमियों को अपना कारोबार शुरू करना होगा तो इसके लिए उन्हें लोन की आवश्यकता पड़ेगी। ऐसी स्थिति में मणप्पुरम फाइनेंस का लोन ग्रोथ भी बढ़ेगा। कुछ विश्लेषकों का यह भी कहना है कि वित्तीय वर्ष 2021 22 में कंपनी का लोन ग्रोथ 15% के लगभग रहेगा। यदि ऐसा होता है तो आप इसके शेयरों में निवेश करके भविष्य में बेहतर मुनाफा कमा सकते हैं और अपने बड़े वित्तीय लक्ष्य को पूरा कर सकते हैं।

वित्तीय वर्ष 2020 21 के चौथे तिमाही में मणप्पुरम फाइनेंस ने किया 404 करोड रुपए के गोल्ड की नीलामी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मणप्पुरम फाइनेंस ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के चौथे तिमाही में 404 करोड रुपए की कीमत के गोल्ड की नीलामी की। जबकि 2020-21 के शुरुआती 3 तिमाही यानी 9 महीनों में इसमें सिर्फ 8 करोड़ रुपए की गोल्ड की नीलामी की थी। पिछले वित्तीय वर्ष में सोने की कीमतों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला इसके अलावा कोरोना के दूसरे लहर के चलते कई लोगों का कारोबार भी ठप हो गया था। ऐसी स्थिति में कंपनी के रेवेन्यू पर भी इसका असर पड़ा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*