आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से भी लिया तलाक

आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से भी लिया तलाक
आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से भी लिया तलाक

आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से भी लिया तलाक – बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की जिंदगी काफी उथल-पुथल भरे रही है। हाल ही में उन्होंने और उनकी दूसरी पत्नी किरण राव ने एक दूसरे को तलाक दे दिया। इस बात की पुष्टि दोनों ने मीडिया के सामने स्वयं आकर की। हालांकि दोनों अपने बेटे आजाद की परवरिश एक साथ मिलकर करेंगे। गौरतलब हो कि दोनों की शादी के लगभग 16 साल हो चुके थे और अब उस रिश्ते को विराम लग चुका है।

लगान के सेट पर हुई थी दोनों की पहली मुलाकात

आमिर खान और किरण राव की पहली मुलाकात लगान के सेट पर हुई थी जिसमें आमिर खान मुख्य भूमिका में थे और किरण राव असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर रही थी। शादी से पहले दोनों ने 1-2 सालों तक एक दूसरे को डेट किया था और इसके बाद शादी करने का फैसला किया था।

रीना दत्ता से हुई थी आमिर की पहली शादी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आमिर खान की पहली शादी 1986 में रीना दत्ता से हुई थी, इनसे भी उनका रिश्ता अधिक दिनों तक नहीं चल पाया। इन दोनों की एक बेटी और बेटा भी है जिनका नाम ईरा खान और जुनैद खान है। ईरा खान की खबरें अक्सर मीडिया में एवं सोशल मीडिया पर छाई रहती है, जबकि जुनैद खान की खबरें भी समय दर समय मीडिया में आती रहती है।

कौन है किरण राव?

किरण राव का जन्म नवंबर 1973 में हैदराबाद में हुआ था। लेकिन उन्होंने अपना अधिकतर शुरुआती समय कोलकाता में गुजारा। उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से मास कम्युनिकेशन में मास्टर्स की डिग्री ली है। वह एक फिल्म प्रोड्यूसर स्क्रीन्राइटर और डायरेक्टर हैं। राव ने धोबी घाट फिल्म का निर्देशन किया है और तलाश पीपली लाइव दिल्ली बेली जैसी फिल्मों की निर्माता रह चुकी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बालीवुड एवं दक्षिण भारतीय अभिनेत्री अदिति राव हैदरी उनकी पहली कजिन है। किरण राव की शादी आमिर खान के साथ साल 2005 में हुई थी और 2021 में दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया। दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम आजाद राव खान है। इसका नाम उनकी सेरोगेट मदर ने पूर्व राष्ट्रपति एवं वैज्ञानिक स्वर्गीय डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रखा गया है।

कौन है आमिर खान?

आमिर खान बॉलीवुड के सबसे बड़े अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं और उनकी सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिकॉर्ड कायम करती हैं और अच्छे खासे पैसे कमाती हैं। आमिर खान बहुत अधिक फिल्में करने में विश्वास नहीं रखते हैं बल्कि 1 साल या 2 साल में कोई ऐसी फिल्म बनाते हैं जिसको दर्शक काफी पसंद करते हैं। हालांकि इसी कारण आमिर खान हर समय मीडिया में नहीं रहते हैं जबकि शाहरुख और सलमान अक्सर मीडिया में छाए रहते हैं।

आमिर खान ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत बताओ और चाइल्ड आर्टिस्ट धर्मेंद्र की फिल्म यादों की बारात से शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने होली फिल्म से बतौर मुख्य अभिनेता अपनी बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ नसीरुद्दीन शाह और ओमपुरी जैसे कलाकारों ने काम किया था। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर उतनी सफलता नहीं मिली थी लेकिन इसे समीक्षकों द्वारा अच्छा रिव्यू दिया गया था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*