इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से पहले अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से पहले अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से पहले अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से पहले अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया – भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा। खबर आ रही है कि इससे पहले भारतीय टीम सेलेक्ट काउंटी इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। गौरतलब हो कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए इंग्लैंड गई थी। इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड में ही रुकी है।

सलेक्ट काउंटी इलेवन को पहले संयुक्त काउंटी एकादश के जानते थे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेलेक्ट कामठी 11 को पहले संयुक्त काउंटी इलेवन के नाम से जाना जाता था। पहले भी यह टीम कई अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ अभ्यास मैच खेल चुकी है। अब यह भारतीय टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने के लिए तैयार है।
ECB ने दी अभ्यास मैच की जानकारी:

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अभ्यास मैच की जानकारी देते हुए बताया कि द हंड्रेड टूर्नामेंट 23 जुलाई से शुरू होने वाला है। इस टूर्नामेंट में भाग न लेने वाले खिलाड़ियों को लेकर एक मजबूत सेलेक्ट काउंटी इलेवन टीम तैयार की जाएगी जो अभ्यास मैचों में भारत के साथ भिड़ंत करेगी। गौरतलब हो कि इंग्लैंड में पहली बार द हंड्रेड टूर्नामेंट होने जा रहा है जिसको लेकर पूरा क्रिकेट जगत काफी उत्सुक है। इस क्रिकेट टूर्नामेंट में 100-100 गेंदों का मैच खेला जाएगा।

शुभमन गिल चोटिल होकर टेस्ट टीम से बाहर

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल होकर टेस्ट टीम से बाहर हो गए हैं। कहा जा रहा है कि वह अगले 2 महीने तक किसी भी प्रकार का क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। ऐसी स्थिति में मयंक अग्रवाल सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड के खिलाफ खेल सकते हैं। उनके साथ दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा रहेंगे। हालांकि टीम में केएल राहुल भी सलामी बल्लेबाज के विकल्प हैं लेकिन वे पिछले दो-तीन सालों से टेस्ट क्रिकेट में नहीं खेल सके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पिछले सीरीज हार का बदला लेने उतरेगी भारतीय टीम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब पिछली बार भारतीय टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था तो उसे 4-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा था। अब विराट कोहली एवं उनकी टीम की नजरें पिछली हार का बदला लेने पर पड़ी हुई है। इसके अलावा इंग्लैंड टीम की नजरें भारत के खिलाफ किसी भी हाल में सीरीज जीतने की होगी क्योंकि भारतीय टीम ने घरेलू मैदान पर उन्हें 3-1 से करारी शिकस्त दी थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल से पहले इंट्रा स्क्वाड मैच खेल रही थी टीम इंडिया

बेहतर तैयारी के लिए भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले इंट्रा स्क्वाड मैच खेल रही थी। यह उनके तैयारी का सबसे अच्छा तरीका माना जा रहा था। इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज एवं कप्तान एलेस्टेयर कुक ने इस मैच को काफी अच्छा बताया था। उन्होंने कहा कि सेलेक्ट काउंटी इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने से भारतीय टीम इंग्लैंड की कंडीशन में खेलने के लिए और अच्छी तरीके से तैयार हो पाएगी और साथ ही साथ उन्हें अच्छा अनुभव ही प्राप्त होगा।

पहले अभ्यास मैच के लिए तैयार नहीं थी ECB

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच सीरीज से पहले बीसीसीआई ने ECB से कहा था कि वह कम से कम दो अभ्यास मैच खेलने की व्यवस्था कराए लेकिन ईसीबी ने कोविड-19 खतरे का हवाला देते हुए इसके लिए मना कर दिया था। लेकिन हाल ही में ईसीबी की तरफ से यह बयान आया है कि वह सेलेक्ट काउंटी 11 को भारतीय टीम के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेलने के लिए तैयार कर रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*